: जहां एक तरफ देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देश को क्लीन /ग्रीन रखने के लिए एक अभियान चलाये हुए है ! स्वच्छ भारत अभियान जिससे की देश को साफ/स्वच्छ रखा जा सके और अधिकतर लोग भी उनके इस स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने में। खुब सहयोग करते भी दिखेंगे!

लेकिन अभी कुछ दृश्य हर जगह इसके विपरीत देखने को मिलेंगे !

वहीं ऐसा ही दृश्य जनपद मथुरा के थाना शेरगढ़ के अन्तर्गत आने वाले ग्राम औधुता स्तिथ प्राथमिक विद्यालय के सामने दिखा जो कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मिशन को पलीता लगाता हुआ दिखा!

जनपद मथुरा के अंतर्गत विकास खंड चामुहा के ग्राम औधुता स्तिथ प्राथमिक विद्यालय के गेट के सामने कई वर्षों से लगा हुआ है गंदगी अंबार जिससे बुरी तर ह से दुर्गंध आती है और और विद्यालय के अंदर ठहरना मुश्किल हो जाता है ! क्योंकि गंदगी की दुर्गन्ध विद्यालय के अंदर तक जाती है !
जिससे स्कूली बच्चे ही नहीं टीचरों को भी बच्चो को दुर्गंध के माहौल।में ठहराना हो जाता है मुश्किल !
प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य महोदय अशोक सोलंकी ने मीडिया टीम से बात करते हुए बताया कि हमने इसकी शिकायत कई बार संबंधित अधिकारियों से की है और और कई बार ग्राम पंचायत सेही बांगर से प्रधान से कई बार अवगत कराया ह! लेकिन। कोई सुनता ही नहीं कई वर्षों से ऐसे ही विद्यालय गेट के सामने कूड़े करकट का अंबार लगा रहता है! और इस कूड़े को ग्राम के ही कुछ लोग डाल देते हैं कई वार ग्राम के कुछ सामाजिक लोगो को बुलाकर अवगत कराया है ! कई बार ग्राम के लोगो के द्वारा सहयोग किया गया लेकिन फिर वही सिस्टम ग्राम प्रधान से लेकर संबंधित अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है! अब बताए हम क्या करे अभी तो कोरॉना की वजह से विधालय में बच्चे नहीं आ रहे हैं ! और हम लोग ही स्कूल में उपस्थित दे रहे हैं! लेकिन ये गन्दगी नहीं बीमारी का घर ह!
जिससे बच्चे कभी भी बीमार हो सकते हैं!

और मीडिया।के माध्यम से प्रधानाचार्य ने गंदगी को हटवाने की संबंधित अधिकारियों से गुहार लगाई !

लेकिन अब खबर को प्रकाशित होने के बाद देखना ये होगा कि ख़बर का संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारी /प्रधान क्या कुछ एक्शन लेते हैं!या ऐसे ही नजरंदाज कर दिया जाएगा! !!

जब मथुरा मीडिया टीम ने ग्राम पंचायत सेही प्रधान पति/प्रतनिधी रोतान ठाकुर से बातचीत की तो वो अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते नजर आए !उन्होंने कहा हम क्या करे! जब ग्राम।के लोग ही नहीं मान रहे हैं! इसमें प्रधान क्या कर सकता है! और हमने बहुत समय पहले जेसीबी से सफाई करवाई थी और समय मिला तो फिर से करा देंगे! लेकिन ये म्हारी जिम्मेदारी नहीं है!: प्रधान प्रतिनिधि रोतान ठाकुर (ग्राम पंचायत सेही बांगर)

मथुरा उत्तर प्रदेश से कैमरामैन गुड़िया रानी भक्ति प्रिया के साथ स्पेशल रिपोर्ट डॉक्टर केशव आचार्य गोस्वामी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here