मथुरा। कान्हा की नगरी में अपनी नई नवेली दुल्हन को विदा कराने एक दुल्हा हेलिकॉप्टर से ससुराल पहुंचा। दुल्हन की कालॉनी में पहली बार किसी दुल्हन की ऐसे विदाई हुई की। जिसे देखने के लिए आसपास के क्षेत्र के लोगों की भीड़ जमा हो गई। कई लोग दौड़ते हुए ये कहते हुए पहुंचे कि देखो-देखो उड़नखटोला आया है। हर लड़की का ख्वाब होता है कि शादी के बाद उसे वही खुशियां मिलें जो उसके मां-बाप के घर मिलीं। उसकी शादी ऐसी हो जिसके हर लम्हे को वो अपनी सारी उम्र याद करे। कई लड़कियों के सपने सच होकर उन्हें पंख लगने में समय भी नहीं लगता है। ऐसा ही एक नजारा कान्हा की मथुरा में देखने को मिला जहां एक ऐसी ही दुल्हन की कहानी सामने आई है जिसके सपनों को शादी के महज तीन दिन में ही पंख लग गए।

यहां शादी के तीसरे दिन एक दूल्हा अपनी दुल्हन को हेलिकॉप्टर से विदा कराने उसके घर पहुंचा। ऐसे में आस-पास के स्थानीय लोगों की भीड़ इस नज़ारे को देखने के लिए लग गई। लोग तब तक उस हेलीकॉप्टर को टकटकी लगा कर देखते रहे जबतक वो उनकी नजरों से ओझल नहीं हो गया। लोगों का कहना था कि यहां पहली बार ऐसा हुआ है, जब दुल्हा अपनी दुल्हनियां को लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचा है। मथुरा जनपद स्थित राधा माधव नगर सिविल लाइन निवासी रक्षा पुत्री राजवीर सिंह की शादी अरूण पुत्र चौधरी जगवीर सिंह निवासी राधाकृष्ण सिटी औरंगाबाद मथुरा से 25 नवंबर के दिन हुई थी। कुछ रस्मों के चलते रक्षा की विदाई शादी के तीसरे दिन जय गुरूदेव स्थित हेलीपैड से होनी तय हुई और जब वो 27 नवंबर के दिन विदाई का वो पल आया तब वो हुआ जो किसी ने उम्मीद नहीं की थी। शुक्रवार के दिन अपनी दुल्हन को विदा कराने अरूण हेलीकॉप्टर से नजदीक के जय गुरूदेव स्थित हेलीपैड ग्राउंड में उतरा फिर रक्षा को घर से ऑडी कार से विदा करा के जय गुरूदेव स्थित हेलीपैड पहुंचा।

इस दौरान लड़की के परिजन और स्थानीय लोग विदाई का गम थोड़ा सा भूल कर हेलीकॉप्टर से अपनी बेटी की विदाई की ख़ुशी में मशगूल दिखे। आखिर सवाल उनकी बेटी की खुशियों का था। हेलिकॉप्टर से दूल्हा जब दुल्हन को अपने पैतृक गांव बलदेव स्थित बरौना लेकर पहुंचा तो सभी ग्रामीण हेलिकॉप्टर से आई दुल्हन को देखने के लिए एकत्रित हो गए। जहां सभी ग्रामीणों ने दूल्हा-दुल्हन के आगमन पर रास्ते में पुष्प अर्पित कर भव्य स्वागत किया। ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में पहली बार कोई दूल्हा-दुल्हन को हेलिकॉप्टर से लेकर आया है, जिससे समस्त ग्रामीणों में खुशी की लहर है। इस मौके पर धर्मवीर, जलसिंह, लोकेश, विनोद, आशीष चौधरी, अवधेश, प्रमोद, निरंजन राणा, मूला प्रधान आदि लोगों ने हर्ष व्यक्त करते हुए पुष्प माला अर्पित कर भव्य स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here