मथुरा जनपद के थाना गोवर्धन क्षेत्र में चोरों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है वहीं थाना गोवर्धन पुलिस न तो चोरों को पकड़ने में अपनी दिलचस्पी दिखा रही है और न ही चोरी पर कोई लगाम लगा पा रही है। देखा जाए तो थाना गोवर्धन पुलिस को चोरों द्वारा खुली चुनौती दे रखी है वहीं लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से क्षेत्रवासी चिंतित है।

आपको बता दें कि थाना गोवर्धन स्थित ब्लॉक के पास तिराहे पर सुरेंद्र सैनी पुत्र मूलाराम सैनी का मकान है जिसमे आगे चाय की दुकान है। सुरेंद्र ने बताया बुधवार रात को रोजाना की तरह दुकान का ताला बंद कर सोने चले गए।
गुरुवार सुबह उठकर देखा तो पाया कि दुकान का ताला गायब है और भीतर सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ है। जब गल्ले को देखा तो उसमें रखे 5-6 हजार रुपये गायब हैं साथ ही दुकान में रखा अन्य खाद्य-पदार्थ का बिक्री का सामान भी गायब है। दुकान स्वामी के अनुसार लगभग 20 हजार रुपए का सामान चोरी गया है। उन्हें ये समझते देर न लगी कि दुकान का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

वहीं पीड़ित ने थाना गोवर्धन जाकर तहरीर दी है जिस पर थाने से एक पुलिसकर्मी द्वारा घटनास्थल पहुंचकर मौका-मुआयना किया गया बताया। एमएलसी चुनाव में व्यस्तता के चलते थाने में कोई अधिकारी मौजूद नहीं था जिसके चलते पुलिसकर्मी ने अधिकारियों के आने पर उनके संज्ञान में लाकर कार्यवाही का आश्वासन पीड़ित को दिया। वहीं पीडित ने बताया कि गोवर्धन-मथुरा मुख्य मार्ग स्थित दुकान पर चोरी होना रात्रि में पुलिस गश्त को कटघरे में खड़ा करता है।

यहां सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात ये है कि जिस जगह(ब्लॉक) पर एमएलसी चुनाव के लिए मतदान होना था वहीं कुछ कदम की दूरी पर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। जोकि मतदान केंद्र पर पुलिस की मुस्तेदी पर सवाल उठाता है। जिससे ये साफ प्रतीत होता है कि चोरों के हौंसले क्षेत्र में किस कदर बुलन्द हैं।

इस संबंध में जब थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार से बात की गई तो उन्होंने चोंकते हुए बताया कि ऐसा कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं है। लेकिन अभी किसी को भेजकर दिखवाते हैं।
गोवर्धन मथुरा से भारतीय न्यूज़ 24 के लिए special bureau report Dr Keshav Aacharya Goswami

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here