खगड़िया जिला के बेलदौर प्रखंड के चोढ़ली पंचायत के वार्ड नंबर 3 मे आग लगने से दो घर एवं एक आधा घर तथा आधे दर्जन मवेशी जले।

खगड़िया जिले बेलदौर प्रखंड अंतर्गत चौढ़ली पंचायत के वार्ड नंबर 3 में बीते सोमवार की रात्री करीब 11बजे बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लगने से दो घर पूर्ण रूप से एवं एक घर आंशिक रूप से जल गया। चौढ़ली पंचायत के वार्ड नंबर 3 के दिनेश चौधरी के पत्नी पुना देवी ने अपनी बेटी के शादी के लिए मकई बेच कर दो लाख रुपैया एवं जेवर खरीद कर जमा कर रखें थे। 21 में अप्रैल माह में बेटी की शादी करने वाले थे। यह ऊपर वाले को मंजूर नहीं था। आग लगने से 20 बोरा धान, एक मोबाइल, आधार कार्ड ,बैंक पासबुक, राशन कार्ड जलकर राख हो गया। वही दिनेश चौधरी के पुत्र दुलारचंद चौधरी के 10 कुंटल चावल 6 बकरी दो मोबाइल,एक लाख रूपया घर बनाने के लिए मेहनत मजदूरी कर जमा रखे थे सारे जमा पूंजी वह भी जलकर राख हो गया।पड़ोसी किरो चौधरी का आधा घर जल गया।बीती रात करीब 11 बजे आग लगने की खबर ग्रामीणों ने सुनी तो ग्रामीणों ने बाल्टी मे पानी लेकर दौड़े और ग्रामीणों ने आग पर काबू पाए।
अगलगी की जानकारी बेलदौर थाना को दी, सूचना मिलने पर मीनी दमकल घटनास्थल पहुंची थी। तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था। वही पीड़ित परिवारों के द्वारा बेलदौर अंचलाधिकारी अमित कुमार को आवेदन दिए साथ ही 6 बकरी जलने की सूचना पशु चिकित्सक को पोस्टमार्टम के लिए जानकारी दे दी गई है। वही पीड़ित परिवारों ने अंचलाधिकारी से उचित मुआवजा की मांग की है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here