• यूपी के शाहजहांपुर में मामूली विवाद में बात इतनी बढ़ गई कि एक दलित किसान की दबंगों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। फायरिंग में 4 अन्य लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है बड़ी घटना की खबर लगते ही पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए और घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों से घटना के संबंध में जानकारी कर उचित कानूनी कार्यवाही का भरोसा दिलाया।फिलहाल परिजनों के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं गांव में शान्ति व्यवस्था हेतु पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

-दरअसल घटना थाना जलालाबाद क्षेत्र के गांव बीघापुर कसारी की है जहां दबंगों ने दलितों की जमीन पर कब्जा कर लिया, इसी को लेकर विवाद चल रहा था।बीती शाम गांव के ही कुछ लोगों द्वारा दबंगई दिखा कर गाली गलौज किया गया था। लेकिन शाम को मामला शांत होने के बाद सुबह हथियारबंद लोगों ने दरवाजे पर खड़े दलित परिवार पर असलहों से गोलियां बरसानी शुरू कर दी। जिससे दृगपाल पुत्र भग्गूलाल की गोली लगने से मौत हो गई।जबकि यादराम के हाथ में गोली लगने से तीनों उंगलियां चली गई,वहीं लली देवी व बबली के छर्रे लगे हैं गांव में दहशत का माहौल है।आलाधिकारियों ने सुरक्षा के लिए तीन थानों की पुलिस को गांव में तैनात किया गया है।कुल मिलाकर गांव में दबंग ठाकुरो का दबदबा है जो आए दिन दलितों को परेशान करने का काम करते हैं,उन्होंने ही इस घटना को अंजाम दिया है।पुलिस ने गोली चलाने वाले देवेंद्र व अभिषेक को हिरासत में ले लिया है जबकि दो लोग अवैध असलाह धारी मौके से भागने में सफल रहे हैं।

वही घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने पुलिस अधीक्षक ग्रामीण निपुण अग्रवाल के साथ भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और परिजनों से बात की पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परिजनों के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर ली गई है शेष अभियुक्तों के विरुद्ध भी दंडात्मक कार्यवाही करते हुए शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी साथ ही परिजनों को एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाये गए मुकदमे के आधार पर सरकार द्वारा घोषित उचित लाभ दिलाया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। जिससे कि कोई भी अप्रिय घटना आगे घटित ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here