आश्रम के महंत ने दर्ज कराया चौथ बसूली का मुकदमा

वीडियो वायरल कर महंत ने गोवर्धन पुलिस पर लगाये थे गंभीर आरोप

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल के बाद टूटी एलआईयू की नींद

गोवर्धन। गिरिराज परिक्रमा मार्ग के समीप एक आश्रम पर कब्जा करने का प्रयास तथा महंत से चौथ बसूली मांगने का मामला प्रकाश में आया। गोवर्धन पुलिस ने आश्रम स्वामी महंत की तहरीर पर चौथ बसूली, गाली गलौज कर जानसे मारने की धमकी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर आश्रम पर दो पुलिस कर्मियों को सुरक्षा में तैनात कर दिया है ।

गोवर्धन गिरिराज परिक्रमा मार्ग स्थित रघुलीला आश्रम के निकट नारायण दास रोटी वाले बाबा का किशोरी धाम आश्रम है । नारायण दास का आरोप है कि आश्रम पर सुमेर सिंह नामक व्यक्ति विगत तीन माह से लगातार परेशान करता चला आ रहा है। नारायण दास ने बताया कि कई बार डायल 112 पर सूचना देने के बाद थाने में तहरीर दी । लेकिन कोई सुनवाई नही हुई।

बुधवार की रात्रि को सुमेर सिंह शराब के नशे में तमंचा लेकर आश्रम पहुंचा। आरोप है कि सुमेर सिंह ने गाली गलौज करते हफ्ते दारी मांगी विरोध किया तो जानसे मारने की धमकी देकर चला गया। बाबा नारायण दास ने एक वीडियो रिकॉर्ड कर पुलिस कार्यवाही पर सवाल खड़े करते हुए सोशल मीडिया फेसबुक पर वायरल कर दिया। जिसके बाद राजनीतिक पार्टियों के लोग सक्रिय हो गए । एलआईयू टीम की नींद खुल गई। गुरुवार को समाजबादी पार्टी के नेता प्रदीप चौधरी के किशोरी धाम आश्रम पहुंचते ही एलआईयू टीम आश्रम पहुंच गई। उन्होंने बाबा से हालचाल पूछे राजनीतिक दलों के पहुंचने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया । पुलिस ने नारायण दास की तहरीर पर आरोपी सुमेर सिंह निवासी हसेला थाना अछनेरा आगरा के खिलाफ चौथ बसूली की गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आश्रम पर सुरक्षा की दृष्टि से दो पुलिस कर्मी तैनात कर दिए हैं। नारायण दास ने बताया कि सुमेर सिंह के साथ अन्य कई लोग जुड़े हैं आश्रम से भगा कर आश्रम पर कब्जा करना चाहते हैं।
वाइट नारायण दास महंत

गोवर्धन मथुरा से कैमरामैन पंडित विनोद शर्मा स्वामी पवन शर्मा के साथ स्पेशल टीम ब्यूरो रिपोर्ट डॉक्टर केशव आचार्य गोस्वामी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here